The Color Purple 2023 Movie: Release Date, Trailer, Cast, & Everything You Know

 

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) छुट्टियों के मौसम की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यह 1982 में इसी नाम के ऐलिस वॉकर उपन्यास का नवीनतम रूपांतरण है, जिसने 1983 में फिक्शन के लिए पुलित्जर पुरस्कार जीता था। उपन्यास को पहली बार 1985 में स्टीवन स्पीलबर्ग द्वारा निर्देशित फिल्म में रूपांतरित किया गया था, जो उनके लिए एक अनूठी परियोजना थी। उस समय निपटने के लिए क्योंकि वह मुख्य रूप से अपनी ग्रीष्मकालीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाने जाते थे। इसके अतिरिक्त, यह पहली फिल्म थी जिसमें स्पीलबर्ग ने जॉन विलियम्स को संगीतकार के रूप में नियुक्त नहीं किया था , और साउंडट्रैक इसके बजाय क्विंसी जोन्स द्वारा प्रदान किया गया था।

फिल्म में प्रतिभाशाली अश्वेत अभिनेताओं का एक समूह है, जो बाद में व्हूपी गोल्डबर्ग, डैनी ग्लोवर और ओपरा विन्फ्रे जैसी प्रसिद्ध फिल्म स्टार और मशहूर हस्तियां बन गए। 1985 की फिल्म एक बड़ी सफलता थी क्योंकि इसने 11 ऑस्कर नामांकन अर्जित किए , जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, और गोल्डबर्ग और विनफ्रे के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सहायक अभिनेत्री शामिल थी । उपन्यास को ब्रॉडवे संगीत के रूप में फिर से रूपांतरित किया गया जो 2005 और 2008 के बीच चला। 15 साल बाद, द कलर पर्पल (The Color Purple) का यह 2023 रूपांतरण 2023 के अंत में जारी किया जाएगा, और कई रोमांचक विवरणों की पहले ही पुष्टि की जा चुकी है।

 

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) रिलीज़ दिनांक की जानकारी

 द कलर पर्पल (The Color Purple) 25 दिसंबर, 2023 को रिलीज़ होगी और इसे अन्य क्रिसमस दिवस रिलीज़ जैसे माइकल मान की नवीनतम फिल्म फेरारी और जॉर्ज क्लूनी की नवीनतम निर्देशित फिल्म, द बॉयज़ इन द बोट के साथ प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता होगी । द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) का मुकाबला बड़ी, बहुप्रतीक्षित फिल्मों से भी होगा जो 22 दिसंबर को रिलीज़ हो रही हैं, विशेष रूप से ए24 की द आयरन क्लॉ और जेम्स वान द्वारा निर्देशित डीसी सुपरहीरो सीक्वल एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम । हालाँकि, चूंकि द कलर पर्पल (The Color Purple) ब्रॉडवे म्यूज़िकल ने अपने पहले वर्ष में ( कोलाइडर के माध्यम से ) लगभग $103 मिलियन कमाए, ऐसा प्रतीत होता है कि रचनात्मक टीम को विश्वास है कि यह बॉक्स-ऑफिस पर सफल होगी।

 द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) कहानी विवरण 

हालांकि द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) की सटीक कहानी के विवरण की अभी तक पुष्टि नहीं की गई है, यह सफल स्टेज म्यूजिकल का एक रूपांतरण है, इसलिए यह संभवतः ब्रॉडवे हिट और 1982 ऐलिस वॉकर उपन्यास दोनों के समान कहानी का अनुसरण करेगा। कलर पर्पल सेली हैरिस नाम की एक युवा लड़की की कहानी है, जो 14 साल की उम्र में अपने पिता द्वारा गर्भवती होने के बाद, अल्बर्ट "मिस्टर" जॉनसन नाम के एक व्यक्ति के साथ शादी करने के लिए मजबूर होती है। मिस्टर बार-बार सेली को पीटता है, उसे अपनी आज्ञाकारी गृहिणी बनने के लिए मजबूर करता है, जबकि उसे अपने प्रियजनों के साथ संबंध तोड़ने के लिए मजबूर करता है, जिसमें उसकी बहन नेटी भी शामिल है जिसके साथ सेली करीबी है।

मिस्टर ने सेली को नेटी को पत्र लिखने से रोकने और उसे मेलबॉक्स तक पहुंचने से रोकने के लिए मजबूर किया। सौभाग्य से, दशकों तक मिस्टर के अधीन रहने के बाद, सेली को अंततः अपने क्रूर वातावरण से अलग होने का साहस मिलता है जब उसकी मुलाकात महिलाओं के एक समूह से होती है जो उसे अपने लिए खड़े होने और एक ऐसा जीवन बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिसकी वह हकदार है। सेली को प्रोत्साहित करने वाली महिलाओं में से एक शग एवरी, मिस्टर की मालकिन और एक शोगर्ल है जो एक प्रसिद्ध गायिका बनने की उम्मीद करती है।

क्या स्टीवन स्पीलबर्ग द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) का निर्देशन करेंगे?

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग नहीं करेंगे। इसके बजाय, फिल्म निर्माता ब्लिट्ज़ बाज़वुले, जो बहुत कम बजट की ड्रामा थ्रिलर, द ब्यूरियल ऑफ कोजो के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं , निर्देशक की कुर्सी पर बैठते हैं। हालाँकि, स्पीलबर्ग एक निर्माता के रूप में द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) में शामिल हैं । क्विंसी जोन्स और ओपरा विन्फ्रे, जिन्होंने 1985 की मूल फिल्म में सोफिया की भूमिका निभाई थी, को स्कॉट सैंडर्स के साथ निर्माता के रूप में भी श्रेय दिया जाता है, जो द कलर पर्पल (The Color Purple) ब्रॉडवे संगीत संस्करण के मुख्य निर्माता थे। इसके अतिरिक्त, फिल्म का स्कोर क्रिस बोवर्स द्वारा तैयार किया गया है, जो ग्रीन बुक और किंग रिचर्ड पर अपने काम के लिए जाने जाते हैं ।

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) नवीनतम समाचार

नवंबर 2023 में, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने घोषणा की कि, खरीद के लिए टिकट ऑनलाइन उपलब्ध होने के अलावा, कंपनी संभावित ग्राहकों को फैंडैंगो के माध्यम से द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) के टिकट उपहार में देने की भी अनुमति देगी, जिसे वे चुनते हैं ( द रैप के माध्यम से )। इच्छुक खरीदारों के पास डिजिटल या भौतिक टिकट उपहार में देने का विकल्प होगा, लेकिन वे चाहे जो भी चुनें, उन सभी की कीमत समान $20 होगी। इसके अतिरिक्त, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी लोगों को एक के बजाय दो टिकट उपहार में देने की भी अनुमति दे रही है यदि वे किसी ऐसे थिएटर के पास हैं जो द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) टिकट 10 डॉलर या उससे कम में बेच रहा है।

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी द्वारा उपहार में दिए गए टिकटों की अनुमति देने का कारण यह है कि एंजेल स्टूडियो ने साउंड ऑफ फ्रीडम की रिलीज के लिए एक समान विकल्प प्रदान किया था । अंततः इस रणनीति का फल मिला और साउंड ऑफ फ़्रीडम बॉक्स-ऑफिस पर एक बड़ी सफलता बन गई , जिसने लगभग 14.6 मिलियन डॉलर के बजट पर दुनिया भर में 212 मिलियन डॉलर की कमाई की।

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) कास्ट

The Cast of The Color Purple (2023)

Character

Actor

Celie Harris-Johnson

Fantasia Barrino

Young Celie

Phylicia Pearl Mpasi

Shug Avery

Taraji P. Henson

Sofia

Danielle Brooks

Albert "Mister" Johnson

Colman Domingo

Harpo Johnson

Corey Hawkins

Squeak/Mary Agnes

H.E.R.

Nettie Harris

Ciara

Young Nettie

Halle Bailey

Mama

Aunjanue Ellis

Grady

Jon Batiste

Ol' Mister Johnson

Louis Gossett Jr.

Rev. Samuel Avery

David Alan Grier

Alfonso

Deon Cole

First Lady

Tamela J. Mann

Henry "Buster" Broadnax

Stephen Hill

Miss Millie

Elizabeth Marvel

कथित तौर पर, ओपरा विन्फ्रे फिल्म की कास्टिंग में भारी रूप से शामिल थीं क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह " ...एक ऐसा कलाकार ढूंढना चाहती थीं जो संगीत के अनुरूप हो ।" ( ओपरा डेली के माध्यम से )। विन्फ्रे द कलर पर्पल (The Color Purple) के अंतिम कलाकारों से इतनी संतुष्ट थीं कि उन्होंने फिल्म में शामिल प्रत्येक प्रमुख अभिनेता को चुनने के लिए एक विशेष कारण बताया। आर एंड बी गायिका फैंटासिया बैरिनो, जिन्होंने द कलर पर्पल (The Color Purple) के ब्रॉडवे संगीत संस्करण में सेली की भूमिका निभाई थी , को " उनकी गायन प्रतिभा के साथ-साथ उनकी अपरिपक्वता और भेद्यता " के कारण चुना गया था ।

विन्फ्रे ने साझा किया कि डेनिएल ब्रूक्स, जो ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक में ताशा "टेस्टी" जेफरसन के रूप में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं , को कास्ट किया गया क्योंकि विन्फ्रे द कलर पर्पल (The Color Purple) ब्रॉडवे म्यूजिकल में सोफिया के रूप में ब्रुक के प्रदर्शन से इतनी प्रभावित थीं कि उन्हें लगा कि यह केवल ब्रूक्स के लिए 2023 की फिल्म में भूमिका को दोबारा निभाना स्वाभाविक है। यह ध्यान में रखते हुए कि विन्फ्रे ने स्पीलबर्ग की 1985 की फिल्म में सोफिया की भूमिका निभाई थी, उन्हें लगा कि यह उनका कर्तव्य था कि वह ब्रूक्स को ज़ूम पर खुद बताएं कि उन्हें यह भूमिका मिल गई है। जैसा कि विन्फ्रे ने कहा, " यह सोफिया को कमान सौंपने जैसा था ।"

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) ट्रेलर

द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) का दूसरा और सबसे हालिया ट्रेलर 10 अक्टूबर, 2023 को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया था और इसे 12 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। ट्रेलर की सामग्री के आधार पर, यह द कलर पर्पल (The Color Purple) म्यूजिकल और स्पीलबर्ग की 1985 की फिल्म दोनों के लिए एक प्रेमपूर्ण श्रद्धांजलि प्रतीत होती है। ट्रेलर न केवल बहुत सारे चमकीले रंगों और गीत-और-नृत्य संख्याओं से भरा हुआ है जो संगीत की याद दिलाता है, बल्कि यह मूल कथा में पाए जाने वाले कुछ गहरे कहानी तत्वों और विषयों पर भी संकेत देता प्रतीत होता है। कुल मिलाकर, नवीनतम ट्रेलर इस बात पर जोर देता है कि द कलर पर्पल (The Color Purple) (2023)(The Color Purple 2023) छुट्टियों के मौसम में अवश्य देखी जाने वाली फिल्म है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

CopyRight Disclaimer

Disclaimer - 5Movierulz.in.net is for general information only. We strive to be as accurate, complete, reliable, appropriate, and available as possible, but we cannot guarantee the information. Our movie reviews are personal opinions; users should do their own research. We aren't responsible for external links or their privacy policy. All movie content is the property of their respective owners and is used for informational purposes only. By using the site, you accept and agree to its terms and conditions.